Neeraj Chopra Biography / Neeraj Chopra Biography in Hindi

Encrypting your link and protect the link from viruses, malware, thief, etc! Made your link safe to visit.

 Neeraj Chopra Biography:

Neeraj Chopra Biography in Hindi



Neeraj Chopra Biography  in Bengali, Neeraj Chopra Biography in Bengali, neeraj chopra biography education, neeraj chopra biography religion



 ️⭕ ️⭕ ⭕ ️⭕ ️⭕ ♥ ️⭕ ️⭕

 

 नाम है नीरज चोपड़ा

 उम्र २३

 बारी गांव खंडरा पानीपत हरियाणा

 ऊंचाई छह फीट

 वजन छियासी किलो

 पिता सतीश कुमार

 मां सरोज देवी

 खेल प्रभाग ट्रैक और फील्ड


(Neeraj Chopra Biography)


 इवेंट भाला फेंक

 टोकियो ओलंपिक जापान

🔴 2020 टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता

 রनिरोज चोपड़ा भारत स्वर्ण पदक विजेता

 🔴

 बधाई हो नीरज, लगता है पूरे भारत ने आपको एक विहंगम दृश्य के रूप में लिया है। (Neeraj Chopra Biography)

 🎖

 एक किसान परिवार के इस लड़के को खेल से दूर जाने में मुश्किल हो रही थी।  वैसे भी ग्यारह साल की उम्र में उनका वजन नब्बे किलोग्राम था।  मोटापा मोटापे की बीमारी थी।  हर कोई उन्हें मोटा और मोटा बुलाता था।  घर में सभी को परेशान किया जाता था और अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए जिम में भर्ती कराया जाता था। यहीं पर नीरज को विभिन्न खेलों में भाला फेंक में रुचि हो गई थी।  शुरुआत कठोर अभ्यास है।  🟥🏆🟥🏆🟥🏆🟥🏆🟥🏆🟥🏆🟥

♥️

 नीरज खेल जगत का जाना-पहचाना नाम है.पूरी दुनिया में भाले से खेलने वाले लोग एक दूसरे पर नजर रखते हैं.  क्योंकि अगर आप 60 मीटर दूर भाला नहीं फेंक सकते तो आप कुछ भी रिकॉर्ड नहीं कर सकते.  न्यूनतम 60 मीटर और उससे अधिक।  हैरानी की बात यह है कि नीरज ने कई अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं, लेकिन वह 2014 तक कभी भी 60 मीटर से अधिक नहीं गए।

 ⚘🎖⚘🎖⚘🎖⚘🎖⚘🎖⚘🎖⚘🎖⚘🎖

 2013 तक नीरज 60 मीटर से भी कम की दूरी से भाला बजा सकते थे। (Neeraj Chopra Biography)

 कड़ी मेहनत और कड़ी मेहनत के परिणामस्वरूप, नीरज 2015 में 60 मीटर में भाला फेंकने में सक्षम था।

 फिर?  इस बार परिणाम हटेना में रहा।60 मीटर की अगली दौड़ शुरू हुई।  जर्मनी का विश्व स्तरीय कोच उए हुन की देखरेख में है या नहीं, इस पर विचार किया जा रहा है।  अनुधबनई लेकिन 60 मीटर से आगे

 हैरानी की बात यह है कि 26 जून को टोक्यो ओलंपिक से कुछ समय पहले नीरज ने फिनलैंड में 6.69 मीटर की दूरी से भाला फेंक कर कांस्य पदक जीता था।

 यह कोच कौन है?  विश्व प्रसिद्ध कोच उए अपनी आस्तीन में विश्व रिकॉर्ड धारक बने 1974 का विश्व रिकॉर्ड 104.60 मीटर ত उस समय 100 मीटर से ऊपर उनका भाला फेंक इस दुनिया में एक आश्चर्य है।  उनका रिकॉर्ड आज भी अमर है।  जर्मनी दुनिया का एकमात्र एथलीट है जो 100 मीटर की दूरी पर भाला फेंकने में सक्षम है।

 3

 2016 के एशियाई खेलों में, नीरज ने 6.08 मीटर भाला फेंक कर स्वर्ण पदक जीता था।  वह ट्रैक और फील्ड में स्वर्ण जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट थे। 

(Neeraj Chopra Biography)

 🟥🎖🟥🎖🟥🎖🟥🎖🟥🎖🟥🎖🟥🎖🟥

 2016 में, नीरज 20 साल से कम उम्र के प्रत्येक योगी के लिए 6.48 मीटर की दूरी पर खड़ा था।  और निश्चित रूप से उन्हें विश्व खिताब से सम्मानित किया गया था।  फेसबुक के सह-संस्थापक मार्क ज़िरकेनबर्ग ने बधाई संदेश भेजने में संकोच नहीं किया।

 मैं

 दरअसल, नीरज चोपड़ा पेशेवर तौर पर खिलाड़ियों की टीम से ताल्लुक नहीं रखते हैं।  वह 2016 से भारतीय सेना में जूनियर कमीशंड आर्मी ऑफिसर के रूप में कार्यरत हैं।

 और उन्हें उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए भारतीय सेना द्वारा एक पदक से सम्मानित किया गया

 लेकिन उनके साथियों को पक्का पता था कि मेडल आएगा।  कोई और न ला सके तो भी यह भारतीय सेना नीरज चोपड़ा भारत के लिए अगली पीढ़ी के मोबाइल फोन की शिक्षा के लिए मेडल लेकर आएगी।

 🟥🎖🟪🏅🟫🎖🟧🏅🟩🏅🟨🎖🟧🎖🟩🏅🟥



Neeraj Chopra Biography in Bengali


Use Google translate.....



0 Response to "Neeraj Chopra Biography / Neeraj Chopra Biography in Hindi "

Post a Comment

Article Top Ads

Article Center Ads 1

Ad Center Article 2

Ads Under Articles